IPL 2024: छत्तीसगढ़ के दो युवा क्रिकेटर 𝙸𝙿𝙻 में शामिल होंगे।

IPL 2024 छत्तीसगढ़ के दो युवा क्रिकेटर 𝙸𝙿𝙻 में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ के दो युवा क्रिकेटर 𝙸𝙿𝙻 में शामिल होंगे।

IPL 2024 की नीलामी से पहले हर टीम ने अपने रिटेन किए गए खिलाडिय़ों की लिस्ट जारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ से दो खिलाडिय़ों का नाम है। 19 दिसंबर को सभी फ्रें चाइजी मिनी ऑक्शन में कई खिलाडिय़ों को खरीदकर अपनी टीम को पूरा करेगी।

फ्रेंजाइजी को आईपीएल 2024 के लिए रिटेन और रिलीज किए गए खिलाडिय़ों की सूची बीसीसीआई को 26 नवंबर तक देनी थी। सभी टीमों ने निर्धारित तारीख के आखिरी दिन अपने रिटेन खिलाडिय़ों की सूची जारी की। सीएसके (महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी) ने सबसे पहले अपने रिटेन खिलाडिय़ों की सूची जारी की।

चेन्नई सुपर किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन बेन स्टोक्स, डेवोन प्रिटोरियस, काइल जेमिसन और सिसांडा मगाला, अंबाती रायडू, के भगवत वर्मा, शुभरांशी सेनापति और आकाश सिंह को रिलीज किया, लेकिन सीएसके ने छत्तीसगढ़ के रणजी प्लेयर अजय मंडल को बरकरार रखा। अजय मंडल राजनांदगांव से हैं। पिछले साल चेन्नई ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था। प्लेइंग 11 में अजय मंडल को मौका नहीं मिला है, लेकिन टीम ने उसके साथ रखा है।

पंजाब किंग्स की टीम, जो दूसरी बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की मालिक है, ने भी पांच खिलाडिय़ों को चुना। श्रीलंका के महान बल्लेबाज भनुका राजपक्षे, भारतीय खिलाड़ी मोहित राठी, बलतेज धंदा और राजअंगद बाबा को बाहर कर दिया गया, लेकिन हरप्रीत भाटिया को सुरक्षित रखा गया।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रहने वाले हरप्रीत भाटिया छत्तीसगढ़ रणजी टीम का कप्तान हैं। भारतीय ओपनर शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने पिछले सीजन हरप्रीत भाटिया को प्लेइंग 11 में जगह दी थी, जिसमें भाटिया ने पांच से अधिक मैच खेले थे। उनका प्रदर्शन सही था।

ऐसे में पंजाब किंग्स ने उन्हें टीम में बनाए रखा है। 2010 में भाटिया ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। 2012 में उन्हें पुणे वॉरियर्स के लिए खेलने का अवसर मिला। हरप्रीत भाटिया को 2010 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने का मौका मिला. उसके बाद वह अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित हुआ।

नवीनतम खबर के लिए व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें –

Join Now – WhatsApp Group

Leave a Comment